LATEST POSTS

Friday, 13 December 2019

मेष राशिफल 2020 - स्वभाव, शिक्षा,नौकरी,प्रेम - विवाह,पारिवारिक जीवन,आर्थिक स्थिति,स्वास्थ भविष्यफल

मेष राशिफल 2020 - स्वभाव, शिक्षा,नौकरी,प्रेम - विवाह,पारिवारिक जीवन,आर्थिक स्थिति,स्वास्थ भविष्यफल




मेष राशि - गुण
मेष राशिफल – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ
मेष राशि प्रतीक - मेढ़क जैसा
राशि स्वामी - मंगल, अग्नि तत्व
लकी नंबर – 6, 9
मेष राशि के अनुकूल ग्रह - सूर्य, वृहस्पति, चन्द्र।
मेष राशि के राशि रत्न- मूंगा रत्न।
मेष राशि के शुभ रुद्राक्ष - तीन मुखी।
मेष राशि के शुभ रंग - लाल, नारंगी और पीला रंग।
मेष राशि की मित्र-राशियाँ - सिंह, तुला और धनु राशि।
मेष राशि के सकारात्मक - साहसी, आत्मविश्वासी और ऊर्जावान।
मेष राशि के अनुकूल-देवता - शिवजी, भैरव जी, श्री हनुमान जी।
मेष राशि की शुभ दिशा - पूर्व दिशा.

मेष राशि स्वभाव

ज्योतिष में मेष राशि को अग्नि तत्व की राशि मानी जाती हैं.. इसलिए मेष राशि के लोगो में गजब की ऊर्जा, उत्साह और साहस होता है. इस राशि के लोग बहुत ही साहसी किस्म के होते हैं. परिस्थिति चाहे कितनी भी कठिन क्यों ना हो, ये लोग चुनौतियों का सामना करने से बिल्कुल घबराते नहीं हैं. अपने लक्ष्यों के प्रति हमेशा ईमानदार रहने वाले मेष राशि के जातक जब किसी काम को करने की ठान लेते है तो उसे पूरा करके ही रहते हैं। ये लोग दिल से बहुत सच्चे होते है. और बेवजह किसी पर भी गुस्सा नहीं होते. लेकिन अगर एक बार इन्हे किसी बात पर गुस्सा आ जाये तो ये लोग शांत होने में थोड़ा वक्त ले लेते है.  अपने करियर के मामले में ये लोग बहुत ही सतर्क रहते है. और अपनी कड़ी - मेहनत के बदौलत अच्छा मुकाम हासिल करने में सफल होते है. प्यार की बात करें तो ये लोग अपने पार्टनर को अपने जीवन में सबसे अधिक महत्ता और प्राथमिकता देते है। अतः ये लोग अपने प्रेमी या जीवनसाथी का अच्छा साथ देने वाले होते है.

मेष राशि - शिक्षा भविष्यफल 2020

राशिफल 2020 के अनुसार, मेष राशि के छात्रों के लिए यह साल मेहनत करने वाला रहेगा. छात्र इस समय जितनी कड़ी मेहनत करेंगे उसका उन्हें भरपूर लाभ मिलेगा . शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए विदेश जाने का संयोग बन सकता है। प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंटन्स को इस दिशा में शुभ समाचार की प्रति हो सकती है. राशिफल 2020 के अनुसार छात्रों के लिए इस साल सबसे सुनहरा समय भी आने के योग है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की थी. इस दौरान यदि आप इस समय को पहचान कर इसका भरपूर लाभ ले सके तो मिटटी को सोना भी बना सकते है.कुल मिलाकर इस साल छात्रों को अपनी मेहनत का मनचाहा फल मिलेगा।

मेष राशि - नौकरी - व्यवसाय भविष्यफल

राशिफल 2020 के अनुसार नौकरी - व्यवसाय के लिहाज से ये साल आपके लिए अच्छा बीतने वाला है। भाग्य आपका साथ देगा। जिससे आपको इस साल आगे बढ़ने के अच्छे अवसर मिलते रहेंगे. ऐसे जातक जो नौकरी पेशा है आने वाले नए साल में उनके कुछ बड़े सपने आसानी से पूरे होने के योग बन सकते है.इस साल कार्य क्षेत्र में बदलाव की स्थिति बन सकती है. कार्यरत जातको को उच्च पदाधिकारियों का भरपूर सहयोग भी प्राप्त होगा। और वे लोग जो इस साल अपनी जॉब बदलना चाहते है उन्हें भी सफलता मिलेगी. राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको रुतबा और भरपूर शोहरत मिलेगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, काम को लेकर कहीं लंबी यात्रा के लिए जाना भी पड़ सकता है। यह साल बिजनेस के प्रसार के लिए काफी उपयुक्त साबित होगा। कुल मिलाकर करियर के लिहाज से ये साल आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

मेष राशि - प्रेम - विवाह भविष्यफल 

राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपका अपने सोलमेट के साथ काफी अच्छा तालमेल रहेगा। आपको अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ वक़्त बिताने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगें। यदि आप नए प्यार की तलाश में हैं तो साल के अंत में आपकी जिंदगी में नए प्यार का आगमन हो सकता है. लव कपल्स के यह साल बेहतरीन सालो में से एक रहने वाला है . साल के मध्य भाग में आप दोनों के बीच का रिश्ता और ज्यादा मजबूत बनेगा और आपका प्यार परवान पर होगा। इस वर्ष आप दोनों किसी रोमांटिक डेट का प्लान बना सकते है. यह रोमांटिक डेट यादगार साबित होगी. यदि आप अपने प्यार का इजहार किसी से करना चाहते हैं तो इसके लिए भी यह साल उत्तम सिद्ध होगा.  कुल मिलाकर यह साल प्रेम ओर वैवाहिक दृष्टिकोण से आपके लिए काफी अच्छा बीतेगा।

मेष राशि - पारिवारिक जीवन भविष्यफल

राशिफल 2020 के अनुसार यह साल पारिवारिक जीवन के लिहाज से अच्छा गुजरेगा. साल के मध्य भाग में परिवार में किसी मांगलिक कार्य के होने की संभावना बन सकती है। इस वर्ष अपने परिवार के लिए किसी सुखभोगी चीज को खरीद सकते हैं.  भविष्यफल 2020 के अनुसार साल के मध्य भाग में कोई कार्यक्रम हो सकता है जिससे घर में मेहमानो का आगमन रहेगा. ओर पुरे घर में खुशियों भरा वातावरण रहेगा. घर के सदस्यों के बीच की एकता मन को प्रसन्न करने वाली रहेगी.  घर परिवार में कुछ नए रिश्ते भी जुड़ सकते है.कुल मिलाकर इस पुरे साल घर में उमंग और खुशियां रहने के संकेत है।

मेष राशि - आर्थिक स्थिति भविष्यफल

मेष राशिफल 2020 के अनुसार इस नव वर्ष में मेष राशि के लोगो की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आय के भी कई अच्छे स्रोत सामने आएंगे. इस साल आप धार्मिक कार्यों में पैसों का निवेश कर सकते हैं. साल के मध्य भाग में आप इनकम बढ़ाने के लिए कोई नई योजना बना सकते है. विशेष रूप से आर्थिक लाभ होने के संयोग बनेंगे. इस साल किसी भी कार्य में बड़ा निवेश समझदारी के साथ करें. कुल मिलाकर ये साल आर्थिक रूप से आपके लिए शुभ होगा।

मेष राशि - स्वास्थ भविष्यफल 

राशिफल 2020 के अनुसार स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा. साल के शुरूआती भाग में आपको अपनी फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है। इस साल आप योग, ध्यान, व्यायाम आदि को अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें. ऐसा करने से आप पुरे साल दुरुस्त रहेंगे.

मेष राशि महाउपाय :-

किसी भी शुभ काम के आरम्भ में अपने इष्ट देव का ध्यान करें. 
गाय को रोटी या चारा दे.
शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाने से आपकी तरक्की में आने वाली सभी बँधाये दूर हो सकती है

मेष राशि - बेस्ट लव मैच -

ज्योतिष अनुसार मेष राशि के लोगो का सबसे बेस्ट लव मैच मेष, वृश्चिक , तुला और धनु राशि के साथ माना गया है. अगर मेष राशि की इनके साथ जोड़ी बनती है तो इन जोड़ियों को बेस्ट लव मैच माना जाता है.

सामान्य लव मैच -

ज्योतिष अनुसार मेष राशि के लोगो का अच्छा लव मैच कर्क, सिंह , कुम्भ , कन्या, मीन और मिथुन राशि के साथ माना गया है. अगर मेष राशि की इन राशियों के साथ जोड़ी बनती है तो इनका रिश्ता बहुत ही शानदार रहता है और ये एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते है.

50 - 50 लव मैच -

मेष राशि के लिए वृषभ , कन्या , मकर राशि के लोगो के साथ प्रेम प्रसंग सफल होने की सम्भावनाये 50 - 50 रहती है. इन्हे अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपनी आपसी समझ और बढ़िया तालमेल की जरूरत होती है.

मेष राशि - पसंद / नापसंद

पसंद Likes – आजादी, आरामदायक कपड़े, अच्छी नेतृव्य क्षमता, चुनौतियों का डटकर सामना करना, खेल मनोरंजन  आदि.

ना पसंद Unlikes- आलसी, काम में देरी, अनदेखा किया जाना, झूट बोलना और सुनना आदि.

मेष राशि - शक्तिया /कमजोरी

शक्तिया Strength - साहसी, दृण, विश्वासी, उत्साही, आशावादी, ईंमानदार, और भावुकता

कमजोरी Weakness - अधीर, मुड़ी, गुस्सैल स्वभाव.

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2019 Vrat Aur Tyohar. | All Rights Reserved '>